Newstrack Belgaum
BollywoodInternationalNationalSports

महाराष्ट्र में पुल से गिरी कार, BJP MLA के बेटे सहित 7 मेडिकल छात्रों की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र में पुल से टकराकर कार के गिरने से सात मेडिकल छात्रों की मौत की खबर है जिसमें BJP MLA का बेटा भी शामिल है. घटना की जानकारी ली जा रही है.

By Kajal Kumar

हाराष्ट्र में एक बड़ी दुर्घटना की खबर मिल रही है. पुल से टकराकर गिरी कार में सात मेडिकल छात्रों की मौत हो गई है.

पुल से टकराकर गिरी कार में सात मेडिकल छात्रों की मौत हो गई है.

ये सातों मेडिकल के छात्र थे. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में पुल से टकराने के बाद कार गिर पड़ी जिसके कारण कार में सवार 7 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में मारे गए सातों लोग मेडिकल छात्र बताए जा रहे हैं. मरने वालों में एक बीजेपी विधायक विजय रहांगडाले का बेटा भी बताया जा रहा है, जिसका नाम आविष्कार रहांगडाले है. जानकारी के अनुसार ये

सभी लोग दवेली से वर्धा जा रहे थे. हालांकि, हादसे की वजह अभी पता नहीं लग पाई हैअबतक की मिली जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार की रात 11.30 की है. जहां कार दुर्घटना में सात मेडिकल छात्रों की मौत हो गई है. यह हादसा वर्धा के सेलसुरा के पास हुआ है. कार में सवार सात मेडिकल छात्र सावंगी के मेडिकल कॉलेज में पढ़ते थे. ये छात्र देवली से वर्धा जा रहे थे और रास्ते में ये दुर्घटना हो गई.

‘शिवसेना ने BJP के साथ रहकर 25 साल बर्बाद कर दिए’

By India.com Hindi News DesKk

मुम्बई:

हाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे  ने भाजपा पर राजनीतिक सुविधा के अनुसार हिंदुत्व (Hindutva)

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उद्धव ने कहा कि ‘‘शिवसेना ने भाजपा के साथ गठजोड़ किया था क्योंकि वह हिंदुत्व के लिए सत्ता चाहती थी. शिवसेना ) ने सत्ता की खातिर कभी हिंदुत्व का इस्तेमाल नहीं किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना ने हिंदुत्व को नहीं बल्कि भाजपा को छोड़ दिया. मैं मानता हूं कि भाजपा का अवसरवादी हिंदुत्व बस सत्ता के लिए है.’’ उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन में जो 25साल निकाले वह ‘बर्बाद’ चले गये. पार्टी के संस्थापक और अपने पिता बाल ठाकरे की 96 वीं जयंती पर शिवसैनिकों को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि

शिवसेना ने सत्ता के माध्यम से हिंदुत्व के एजेंडे को आगे लेने के जाने के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था. उद्धव ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य के बाहर अपना प्रसार करने का प्रयास करेगी और उसका लक्ष्य राष्ट्रीय भूमिका हासिल करने का है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सिकुड़ गया है क्योंकि अकाली दल एवं शिवसेना जैसे पुराने सहयोगी पहले ही उससे बाहर निकल गये.उद्धव ठाकर ने कांग्रेस और राकांपा के साथ हाथ मिलाने को सही ठहराते हुए कहा, ‘‘ हमने भाजपा को उसकी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए दिल खोलकर साथ दिया. हमारे बीच समझ यह थी कि वह राष्ट्रीय स्तर पर जाएगी और हम महाराष्ट्र में आगे रहेंगे. लेकिन हमारे साथ धोखा किया गया और हमें हमारे ही घर में मिटाने की कोशिश की गयी. इसलिए हमने पलटवार किया. ’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपनी सुविधा के हिसाब से अपने सहयोगियों का इस्तेमाल करती है और फिर उन्हें किनारे लगा देती है. उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है. मैं अपने इस बयान पर कायम हूं कि शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद कर दिये.

दिल्‍ली,  मुंबई  में घटी कोरोना की रफ्तार

केरल में कोरोना वायरस के 26,514 नए मामले, कर्नाटक में46,426, आंध्र प्रदेश में पिछले 14,502 नए COVID19 मामले दर्ज किए गए हैं

देश में कोरोना की तीसरी लहर में देश की राजधानी दिल्‍ली में संक्रमण के मामलों में लगातार आज सोमवार को नए मामलों में कमी देखने को मिली और संक्रमण दर में भी गिरावट देखी गई, वहीं मुंबई में आज कोरोना संक्रमण में काफी कमी दर्ज की गई है. वहीं, दक्ष‍िणी राज्‍यों में कर्नाटक और केरल में कोविड-19 के मामलेे अभी भी बड़ी संख्‍या में आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 5,760 मामले आए हैं.

Covid-19 testing

30 लोगों की मृत्यु हुई है और 45,140 सक्रिय मामले हैं. दिल्‍ली में आज पॉज़िटिविटी रेट घटकर 11.79% हो गया है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,857 नए मामले सामने आए, 503 रिकवरी हुईं और 11 लोगों की कोरोना से मौत हुई. महाराष्‍ट्र की राजधनी में COVID19 के सक्रिय मामले 21,142 हैं. यह जानकारी बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दी. बीएमसी ने एक बुलेटिन में कहा कि इन नए मामलों के साथ ही महानगर में कोविड​​​​-19 संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 10,36,690 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,546 हो गई. इसने कहा कि पिछले 24 घंटे में 503 और मरीजों को छुट्टी देने के साथ, अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 9,96,289 हो गई. बुलेटिन के अनुसार, वर्तमान में, मुंबई में 21,142 उपचाराधीन मरीज हैं.

स्कूल-कॉलेजों को खोलने की मांग, कहा- जब शराब की दुकानें खुल सकती हैं तो …..

West Bengal: पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी (Siliguri) में शिक्षाविदों ने स्कूल कॉलेजों (Educational institutions) को खोलने की अपील करते हुए मंगलवार को प्रदर्शन किया.

By Nitesh Srivastava, January 25

श्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी (Siliguri) में शिक्षाविदों ने स्कूल कॉलेजों (Educational institutions) को खोलने की

शिक्षाविदों ने स्कूल कॉलेजों (Educational institutions) को खोलने की अपील करते हुए मंगलवार को प्रदर्शन किया

अपील करते हुए मंगलवार को प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में मौजूद शिक्षाविदों ने संस्थानों को कोरोना नियमों (Covid-19 Protocol) का पालन करते हुए खोलने की वकालत की है. प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में तख्तियां नजर आईं जिसमें लिखा है कि कक्षा 11 और 12वीं तथा कॉलेज, यूनिवर्सिटीज की पढ़ाई को कोविड-19

नियमों का पालन करते हुए जल्द से जल्द शुरू करने की इजाजत दी जाए. एक प्रदर्शनकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब दुकानें, मॉल और शराब की दुकानें खोली जा रही है तो प्रशासन ने कोविड-19 नियमों का हवाला देकर स्कूल कॉलेजों को क्यों बंद रखा है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सरकार राज्य को किस दिशा में ले जाना चाहती है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढ़ाई गई थी पाबंदियां

बताते चलें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Govt) ने जनवरी के पहले सप्ताह में स्कूल, कॉलेजों को बंद करने का ऐलान किया था. साथ ही राज्य में अन्य पाबंदियां लगाई जा गई थीं. जिसमें मास्क अनिवार्य और सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर और चिड़ियाघर बंद कर दिए गए थे. इसके अलावा लोकल ट्रेन 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने के निर्देश दिए गए थे.

भारत ने रविचंद्रन अश्विन की वनडे में वापसी के चलते सीरीज हार से कीमत चुका

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में 0-3 से हारी टीम इंडिया (IND vs SA) की काफी किरकिरी हो रही है. तीन मैचों की सीरीज में अपना क्लीन स्वीप कराकर लौटी भारतीय टीम आलोचकों के निशाने पर है और पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने टीम की इस हार के लिए सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को हार जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि इस स्पिनर की वनडे में वापसी हैरानी भरी थी और भारत को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. अश्विन ने करीब 5 साल बाद वनडे क्रिकेट में अपनी वापसी की थी. हालांकि मांजरेकर SENA (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में अश्विन के प्रदर्शन पर हमेशा सवाल उठाते रहे हैं. अश्विन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे मैचों में यहां शुरुआती दो मैच खेलने का मौका मिला. पहले मैच में वह 53 रन खर्च कर सिर्फ 1 विकेट ही झटक पाए, जबकि दूसरे वनडे में उन्होंने 68 रन लुटा दिए और एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर पाए. मांजरेकर ने कहा कि अश्विन की वापसी से भारतीय टीम को नुकसान हुआ और वनडे क्रिकेट में उनकी वापसी भी हैरानी भरी थी. इसके अलावा उन्होंने युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भी आड़े हाथ लिया, जिन्होंने यहां तीनों मैच खेले लेकिन वह 73.50 के औसत से सिर्फ 2 ही विकेट अपने नाम कर पाए. मांजरेकर क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइन्फो पर बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘अश्विन भारतीय टीम में किसी कारण से आए थे. भारत ने इसकी कीमत चुकाई. उन्होंने दो अहम मैच खेले और कुछ खास नहीं किया. युजवेंद्र के प्रदर्शन पर भी नजरें जमानी होंगी.’ इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की फॉर्म भी खराब रही और वह अपनी लय से दूर ही दिखे. उन्होंने सीरीज से पहले ही यह संकेत दे दिए थे कि उन्हें मुश्किल हो रही है. मुझे लगता है कि इस प्रदर्शन के बाद उनका मुद्दा अब खत्म हो गया है. चयनकर्ताओं को अब दीपक चाहर की ओर देखना चाहिए.’

Insulted by Car Salesman, Karnataka Farmer Returns With Rs 10 Lakhs In 30 Mins to Buy SUV

By Trending Desk

Tumakuru:

EVER person on this earth is worthy of basic decency and respect no matter what their class or caste is, but some people who are shallow are often interested in outward appearances. An incident on the same lines occurred in Karnataka’s Tumakuru district when a farmer went to buy a Bolero pick-up from a car showroom with his friends. However, he was shooed away by the sales executive

Kempe Gowda, a farmer from Ramanapalya,

who thought that the farmer and his friends were window-shoppers. The executive allegedly told Kempegowda RL that he won’t even have “Rs 10 in his pocket”, let alone Rs 10 lakh for the car. Feeling insulted and humiliated after having such comments, the group of farmers left but challenged the sales person that he and his friends would return with cash to buy the SUV within an hour. He dared the sales executive to deliver the car on that day itself, if they managed to bring the cash. The video of the incident has been gone viral with some users accusing the sales team at the showroom of being “classist”. “Looking at my clothes and my condition, they felt that I’m not in a position to pay the money…one of their field officers told me- you probably don’t even have Rs 10, will you buy this vehicle?- He even said that those who come to buy a vehicle don’t come in the way we had,” Kempegowda said. He said, “Humiliated, one of my uncles challenged the salesman that they were ready to pay Rs 10 lakh and would he deliver the vehicle immediately to which he replied if they get full cash in half-an-hour, he would deliver the vehicle immediately. According to The Times of India, the sales executive felt that the farmer would never make it as it was too late to withdraw cash from banks that day. Thirty minutes later, the farmer returned with Rs 10 lakh and demanded the car. But, the sales executive could not deliver and asked for two days. The farmer got upset and filed a complaint with the local police. Police personnel from Tilak Park police station had to persuade the farmer and his friends to return to their homes.

BJP Workers Forcibly Hang Portrait of PM Modi in a Panchayat Office; 1 Arrested

The incident took place in Coimbatore’s Pooluvapatti.

THE QUINT

Coimbatore police on Monday, 24 January, arrested Bharatiya Janata Party (BJP) trade union district secretary M Bhaskaran after BJP members entered a town panchayat office in Pooluvapatti, and forcibly hung a portrait of Prime Minister Narendra Modi on an office wall. The police have also registered a case against 11 other party workers, citing trespassing and criminal intimidation in the matter. In a video posted on Facebook, 39-year-old Bhaskaran claims that the portrait was hung after repeated requests to the panchayat office for the installation of the photograph went unheeded. The BJP workers also reportedly questioned the police why Modi’s photograph couldn’t be hung inside the office, noting that Tamil Nadu Chief Minister M Karunanidhi and Chief Minister MK Stalin’s portraits were up on the wall. The workers reportedly asked, “That sir’s (ayya’s) photo is hung, and we did not raise any objection. Why should we not hang the photo of our Prime Minister? Are you from Pakistan? Or from Afghanistan? What is the problem in hanging the Indian Prime Minister’s photo?” Further, he went on to issue a threat, saying that if the photo was removed then the “Indian people would cause an uproar.” (With inputs from The News Minute.)

10 arrested in Mathura for UPTET malpractice

Mathura (UP), Jan 24 (PTI)

TEN people have been arrested for their alleged involvement in examination malpractice during the Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test (UPTET), officials said on Monday.The arrests were made on Sunday in a joint operation of the police, special operations group (SOG) and surveillance officials.Mathura Senior Superintendent of Police (SSP) Gaurav Grover said, “Rs 1,53,000 in cash, 10 mobile phones, three admit cards and two duplicate answer sheets were recovered from the possession of the accused.” The gang leader, 32-year-old Vijai, has confessed to his involvement in examination malpractice, officials said.The gang sent some proxy candidates to take the exams held on Sunday.Vijay and eight other accused — Hanumanram, Ramesh Kumar, Pradeep, Surendra, Govind, Dinesh, Mangelal and Dori Lal — are from Rajasthan. The remaining accused, Laxmi Narain, is from Mathura in Uttar Pradesh, the police said.The arrested have been sent to judicial custody by a court.The police said efforts were on to arrest the remaining members of the gang

2 men break shrine’s glass pane, vandalise statue at church in TN

A case was filed on Monday after two men allegedly vandalised a statue at a church in Ramanathapuram in Tamil Nadu’s Coimbatore. The duo reportedly came on a two-wheeler, climbed over the church’s gate and broke the glass pane on the shrine before defacing the statue. The incident took place after 10 pm on Sunday, according to the complaint.

BJP MP Gautam Gambhir tests COVID +ve

Former cricketer and BJP MP Gautam Gambhir on Tuesday said he has tested positive for COVID-19. Gambhir added that he got tested after “experiencing mild symptoms”. “Requesting everyone who came into my contact to get themselves tested,” the East Delhi MP added. In November last year, Gambhir had isolated himself at home after a family member tested positive for COVID-19.

Google to open new office in Pune, hiring cloud tech experts

Google has announced that it will open a new office in Pune in the second half of 2022. The company said that it will hire teams for its cloud product engineering, technical support and global delivery centre organisations, who will build advanced enterprise cloud technologies. “Hiring starts now alongside our rapidly growing teams in Gurgaon, Hyderabad and Bengaluru,” Google said.

ONE STEP AHEAD

Advertisement

Related posts

Husband Murders wife in day light near Fort Lake

newstrack-belgaum

India Records Academy Certifies World Record title to Varanasi District Administration for Most Participants in a Quiz Contest at Multiple Locations

cradmin

The First poster Of ‘Mother Teresa & Me’, by Kamal Musale, Has Been Released, It Has Generated A Lot Of Buzz On Social Media

cradmin

Leave a Comment